Wordprompt

दैनिक प्रतियोगिता (३१ मार्च से १४ अप्रैल २०२०)
Banner (Click) | Winners (Click) | Certificates 1st Week (Click) Certificates 2nd Week (Click) | Certificates 3rd Week (Click)

प्रिय साथियों, जैसा कि हम सबको पता है कोरोना को लेकर पूरे विश्व में एक भय का माहौल व्याप्त है । भारत भी इससे अछूता नहीं है, हम २१ दिनों के लॉकडाउन में है लेकिन हम भारतीयों की एक खासियत है नकारात्मक माहौल में भी सकारात्मकता के पल ढूंढ़ निकालते हैं । तो ऐसे ही कुछ पल हम आपके लिए लेकर आए हैं । आज ३१ मार्च से हम अपने फेसबुक पेज से एक ऑनलाइन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं ।

प्रतियोगिता (३१ मार्च से १४ अप्रैल २०२०) के नियम :

1. प्रतिदिन एक शब्द आपको दिया जाएगा, जिसका प्रयोग आपको अपने गीत, काव्य, ग़ज़ल, नज़्म, आलेख, लघुकथा, कथा इत्यादि में करते हुए रचना सृजन करनी है ।
2. इस प्रतियोगिता में वही प्रतिभाग ले सकते हैं, जो हमारे फेसबुक पेज / ग्रुप या विरासत अनुराग्यम् परिवार (व्हाट्सएप ग्रुप) का किसी ना किसी रूप में हिस्सा हैं।
3. एक प्रतियोगी किसी भी विधा में एक दिन में एक ही रचना प्रकाशित कर सकता है ।
4. प्रतिदिन एक सर्वश्रेष्ठ रचना का चयन किया जाएगा और अगले दिन ग्रुप के माध्यम से उसकी सूचना प्रकाशित की जाएगी साथ ही इन सभी चयनित रचनाओं को अनुराग्यम् मासिक पत्रिका में भी स्थान दिया जाएगा।
5. सभी चयनित प्रतिभागियों को ई-प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।
6. समूह के एडमिन व कोर सदस्य अपनी रचनाएं पटल पर प्रेषित कर सकते हैं लेकिन वह प्रतियोगिता में मान्य नहीं होगी।
7. प्रतिदिन सुबह ८:०० बजे फेसबुक ग्रुप पर आपको विषय / शब्द दे दिया जाएगा, रात्रि १२:०० बजे के उपरांत भेजी गई रचनाएं स्वीकृत नहीं की जाएगी ।
8. अपनी रचनाएं हमारे फेसबुक ग्रुप पर पोस्ट करें ।
(Facebook Group : https://www.facebook.com/groups/2729328467325574/)
9. संपादक मंडल का निर्णय अंतिम व सर्वमान्य होगा ।
10. रचना केवल हिंदी भाषा में होनी चाहिए ।

NB. अगर कोई भी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहता है, तो वह हमारे फेसबुक ग्रुप में सम्मिलित हो सकता है, इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

– अनुराग्यम्

Leave a comment

कला, साहित्य, संस्कृति और विज्ञान की साझी धरोहर

Design a site like this with WordPress.com
Get started